Saturday 23 April 2016

असली खजाना/ Asli Khazana written by SUDHA

प्रस्तुत नाटक "असली खजाना" मैने कक्षा १० के साथ किया । कक्षा दस में मौखिक परियोजना के तहत इसे किया गया । छात्र-छात्राओं ने एसेम्बली में इस नाटक को प्रस्तुत किया । सभी द्वारा उनका प्रयत्न सराहा गया । आशा है कि आप के लिए भी यह नाटक उपयोगी होगा । इस नाटक की लेखिका "श्रीमती सुधा " मुझे नहीं जानतीं पर यह नाटक मुझे उन्हीं के हितचिंतकों "जीतेन्द्र और उनकी पत्नी मंजू " ने मुझे दिया जब वे पांडेचेरी उनसे मिलने गए थे तब वे मेरे लिए दो नाटक और उनके द्वारा लिखी कहानियों की पुस्तक लाए थे । मुझे उनकी पुस्तक भी बहुत पसंद आई और उनके द्वारा लिखे सभी नाटकों को मैंने छात्र-छात्राओं से अभिनीत कराया । उनके नाटकों में कोई न कोई संदेश अवश्य छिपा रहता है जो छात्र-छात्राओं को  नैतिक मूल्य सिखाने के लिए बहुत ही उपयोगी होता है । 






























No comments:

Post a Comment